Tuesday 16 May 2017

World record विश्व के सबसे पुराने प्रतिस्पर्धी धावक World's oldest competitive sprinter races his way to new world record at the age of 105

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
आज मैं फिर कुछ अनोखे और नए वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आया हूं। तो चलिए जानते हैं। उनके बारे में,
  1. क्योटो, जापान में क्योटो मास्टर्स एथलेटिक्स शरद ऋतु प्रतियोगिता में 100 मी रेस के बाद हीदेकीची मियाज़ाकी ने एक बार फिर से सबसे पुराना प्रतियोगी स्पिनटर का अपना रिकॉर्ड तोड़ा।
    1. मियाज़ाकी का जन्म 22 सितंबर 1910 को हुआ था, और उन्होंने इस रेस के साथ अपने 105 वें जन्मदिन का जश्न मनाया। सबसे पुराने प्रतिस्पर्धी-धावक-क्लोज-अपप्रभावशाली शताब्दी ने 42.22 सेकंड में रेस समाप्त कर दी, उनके-पोते ने इस रेस के बाद उनका स्वागत कियाअधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें। यह वीडियो AP Archive चैनल से ली गई है।
    बाद में मियाज़ाकी ने कहा: "आज मेरा लक्ष्य 35 सेकंड था ... मैंने निराशा के आँसू बहा दिए क्योंकि मैं अच्छी स्थिति में नहीं था। आज के समय से मैं संतुष्ट नहीं हूं, लेकिन मुझे संतुष्टि है। कि मैं फिनिश लाइन पार कर सकता हूं।" फिर भी, श्री मियाज़ाकि को अक्सर "गोल्डन बोल्ट" के रूप में जाना जाता है। वह महान जमैका के धावक (जो 9 58 सेकेंड में सबसे तेज 100 मीटर का रिकार्ड रखते हैं) को चुनौती देने का अवसर चाहते हैं,
    श्री मियाजाकी के सभी रिकॉर्ड अविश्वसनीय है क्योंकि उन्होंने 90 के दशक में इस खेल को उठाया, जिसमें उन्होंने दौड़ना शुरू कर दिया। क्योंकि उन्हें अपने कई दोस्तों के लिए एक नए शौक की ज़रूरत थी। गोल्डन बोल्ट ने पहले दो बार रिकॉर्ड बनाया, 2013 में पहली बार 103 वर्ष की आयु में, 34.10 सेकंड में 100 मीटर रेस की समाप्ति के बाद वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था।

    इसके बाद इन्होने पिछले साल जापान के किटककानी में एशिया मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 104 वें साल में 34.61 सेकेंड में रेस खत्म कर दी थी।
    लेकिन उम्र प्रेरणादायक धावक के लिए कोई सीमा नहीं है, जो कहते हैं कि वह जारी रखेगा और सुधार करेगा: "मैं अगली बार आने वाले परास्नातक एथलेटिक्स में फिर से मेरी पूरी कोशिश करूंगा।"
    "मेरी आवर्ती अंग विशेष रूप से अच्छी स्थिति में हैं डॉक्टर ने इसकी प्रशंसा की। अब मुझे इस परिणाम के साथ और काम करना शुरू करना होगा।"

2. दुनिया का सबसे बड़ा लडडू (व्यक्तिगत)  Largest laddu (individual)
सबसे बड़ा व्यक्तिगत लडडू- एक परंपरागत दौर भारतीय मिठाई - एक मोटी 8,36 9 किग्रा (18,450 पौंड 7.78 ऑउंस) का वजन होता है और श्री भक्तजनजी स्वीट्स (भारत) द्वारा बनाया गया था, जिसका मालिक एस वेंकटेश्वर राव (भारत) था, आंध्र प्रदेश के तापेश्वरम में, भारत , 15 सितंबर 2015 को बनाया गया।
लडडू 2,300 किलो (5,700 एलबी 10 ऑउंस) ग्राम आटा, 2700 किग्रा (5,792 पौंड 7 ऑउंस), 2000 किलो (440 9 पौंड 3 ऑउंस) घी, 700 किलो (1,543 पौंड 3 ऑउंस) कैंडी रॉक चिप्स, 800 किलो (1,763 पौंड 11 ऑउंस) मिश्रित पागल और 70 किलो (154 पाउंड 5 ऑउंस) इलायची  आदि चीजों का प्रयोग किया गया था।




3. सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक-कुंजीपटल-कलाकारों की टुकड़ी Largest electronic keyboard ensemble

सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक की बोर्ड कलाकारों में 400 प्रतिभागियों भाग लिया, और ये 2015 को कर्नाटक, भारत के बेंगलूर में श्री वीणावन संगीत विद्यालय (भारत) द्वारा प्राप्त किया गया था।
सभी प्रतिभागियों ने अपना स्वयं का कीबोर्ड खोला और भारतीय राष्ट्रीय गान सहित विभिन्न गीतों का प्रदर्शन किया।


4.  सबसे बड़ा चेहरे योग कक्षा  Largest facial yoga class
सबसे बड़ा चेहरे योग कक्षा में 1,661 प्रतिभागियों को शामिल किया गया था, और 11 अक्टूबर 2015 को, हैदराबाद, तेलंगाना, भारत में, बीइंग वुमन (भारत) द्वारा आयोजित किया गया था।
पीपल्स प्लाजा में यह रिकॉर्ड प्रयास हुआ, जिसमें 3000 से ज्यादा लोग उपस्थित थे, जिनमें भाग लेने वाले भी शामिल थे प्रतिभागियों की आयु 8 से 93 तक थी।

संस्थापक और बीइंग वुमन (और श्रीमती साउथ एशिया इंटरनेशनल 2014) के अध्यक्ष रुचिका शर्मा ने सड़क दुर्घटना में अपने चेहरे के क्षतिग्रस्त होने के बाद फेशियल योग का अभ्यास करना शुरू किया, इसके बारे में कॉस्मेटिक सर्जरी के लिए एक अधिक सुरक्षित विकल्प उनके पास मौजूद था। वह इस परिणाम के साथ खुश थी और इस रिकार्ड का प्रयास करने के लिए उन्होंने  सौंदर्य चिकित्सा के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अन्य महिलाओं को सशक्त किया।
दोस्तों आज की पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और साथ ही  इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक शेयर भी करें। आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार।।
जय हिंद वंदे मातरम !!



No comments :

Post a Comment