Thursday 22 June 2017

5 World record टॉप 5 वर्ल्ड रिकॉर्ड Most coconuts smashed around a person blindfolded in one minute, Most spoons balanced on the face, Most straws stuffed in the mouth, Most clothes pegs clipped to the face in one minute, Longest sword swallowed

No comments :
Most coconuts smashed around a person blindfolded in one minuteमैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।



1.आंखों पर पट्टी बांधकर सबसे ज्यादा नारियल एक मिनट में व्यक्ति के चारों ओर तोडकर बनाया गया वर्ल्ड रिकॉर्ड Most coconuts smashed around a person blindfolded in one minute google image

यह रिकॉर्ड भारत के कर्मजजित सिंह और कावलजीत सिंह ने इटली (मिलन) में 25 जुलाई 2014 को इटली में मिलान में 'लो शो डीआई रिकार्ड' के सेट पर एक व्यक्ति के चारों ओर आंखों पर पट्टी बंधकर ज्यादातर नारियल तोड़े थे, और कामजीजीत सिंह और कवलजीत सिंह (दोनों भारत) ने हासिल किया था। इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।
2.सबसे ज्यादा चम्मच चेहरे पर चिपकाने  का रिकॉर्ड Most spoons balanced on the face
यह रिकॉर्ड दलिबोर जाबानानिव्वा ने सर्बिया में 28 सितंबर 2013 को बनाया। google image
इन्होने अपने चेहरे पर संतुलित सबसे ज्यादा चम्मच 31 है,और यह 28 सितंबर 2013 को स्टेबिका, सर्बिया में, दलीबोर जबलानोविक (सर्बिया) द्वारा हासिल किया गया था।
3.सबसे ज्यादा पाइप मुँह में भरने  का रिकॉर्ड Most straws stuffed in the mouth
यह रिकॉर्ड साइमन एलमोर (यूके) द्वारा जर्मनी (SÖLLHUBEN) में 06 अगस्त 2009 को बनाया।
इस रिकॉर्ड के लिए इन्होने अपने मुँह में सबसे ज्यादा पाइप डाललये थे, इन्होने  6 अगस्त 2009 को मार्क 'एन' साइमन शो, सुल्विन, बावरिया, जर्मनी में 10 सेकंड के लिए उन्हें आयोजित किया था। google image
4.अपने चेहरे पर सबसे ज्यादा कपड़ो की खुटी लटकाने का रिकॉर्ड Most clothes pegs clipped to the face in one minute
यह रिकॉर्ड सिल्विओ सेबबा ने इटली (पिओल्टेलो) में 27 दिसंबर 2012 को हासिल किया।
27 दिसंबर 2012 को इटली के पिओल्टोल्लो में सिल्विओ सेबबा (इटली) द्वारा हासिल किए गए एक मिनट में सबसे ज्यादा कपड़ो की 51 खुटी चेहरे पर चिपकने का हैं।
5.सबसे लंबे समय तक तलवार निगल जाने का रिकॉर्ड Longest sword swallowed
यह रिकॉर्ड नताशा वर्सुका ने 58 सेंटिमीटर (एस) संयुक्त राज्य अमेरिका (संयुक्त राज्य) 28 फरवरी 2009 को हासिल किया। google image
नताशा वर्सुका (यूएसए) ने तलवार जागरूकता दिवस पर, 28 फरवरी 2009 को 58 सेमी (22.83 इंच) लंबी तलवार को निगल लिया। और अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया।
google image
दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।
यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है


No comments :

Post a Comment