Tuesday 13 June 2017

World record दुनिया के सबसे लंबे नाखून वाला आदमी 1952 से नही काटे नाखून जानिए। Check out the longest fingernails ever in Shridhar Chillal's Record Holder Profile Video

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।
 All image by google


भारत के महाराष्ट्र राज्य के 78 वर्षीय श्रीधर चिलल ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड कर रखा है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अधिकारियों ने उनके घर की यात्रा 2014 में की।
श्रीधर चिलल दुनिया के सबसे लंबे नाखून वाले आदमी है। श्रीधर चिलला निश्चित रूप से 62 वर्षों से  अपने नाखून बढ़ा रहे हैं। 1952 से उन्होंने अपने बाए हाथ के नाखूनों को नहीं काटा है। जब वह 16 साल का था, और अब उनके पास 909.6 सेंटीमीटर (358.1 इंच) की लंबाई वाले नाखून
है।, google image
सबसे प्रभावशाली और लंबा नाखून उनके अंगूठे का है। जो अविश्वसनीय 197.8 सेंटीमीटर और अंत में एक तंग कुंडली में गोल है।
उनके अंगूठे की नाखून सबसे लंबी दो मीटर की दूरी पर है, उसकी मध्य उंगली 186.6 सेंटीमीटर, अंगूठी की अंगूठी 181.6 सेंटीमीटर, छोटी उंगली 179.1 सेंटीमीटर और तर्जनी 164.5 सेंटीमीटर पर है।
अपने नाखूनों के बारे में पूछे जाने पर श्रीधर
बताते हैं। कि वे बेहद नाजुक हैं। उन्हें सोते समय सावधान रहना पड़ता है: "मैं ज्यादा नहीं सो सकता, इसलिए हर आधे घंटे में या तो मैं जागता हूं। और अपने हाथ से नाखूनों को बिस्तर के दूसरी तरफ ले जाता हूं। "
हालांकि, वह बताते है। कि में जहां भी जाता हूं।  "मुझे अपने नाखूनों की वजा से कतार में इंतजार नहीं करना पड़ता"।
'अब जब मैं 78 साल का हूं, तो मेरी नाखूनें मेरी उम्र के कारण नाजुक हो गई हैं, इसलिए मे इन्हें  काटकर एक संग्रहालय में संरक्षित करने की योजना बना रहा हूं।
 google image
दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए
हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।

No comments :

Post a Comment