Sunday 11 June 2017

World record एक अविश्वसनीय सबसे लंबी 50.60 मीटर ट्रक रैंप कूद Video: Has this incredible truck jump landed a new record for daredevil Greg Godfrey?

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।

google image
दोस्तों इस रिकॉर्ड को ग्रेग गॉडफ्रे ने 2015 बनाया था,और ये एक अमेरिकी है। इन्होने अपने इस रिकॉर्ड को तोड़ने से पहले 2008 में अमेरिकी एमटीवी शो "नाइट्रो सर्कस" पर एक ट्रक द्वारा सबसे लंबी रैंप कूद करने की कोशिश सफलतापूर्वक की थी, और एक शानदार 15.39 मीटर (50 फीट 6 इंच) छलांग के साथ गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स स्थापित किया था।
हालांकि, ग्रेग गॉडफ्रे शुक्रवार 24 जुलाई 2015, ब्यूटी मोंटाना, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक  Knievel Days समारोह में, यह स्टंट ड्राइवर अपने अर्ध-ट्रक के साथ वापस आया और इस बार  गोडफ्रे ने अपने 45,000 किलो ट्रक को एक रैंप से लॉन्च किया, जो कि 160 फीट की दूरी तय करने के लिए संभव है उन्होंने इस बार 50.60 मीटर ट्रक जम्प किया और एक न्यू वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया इस बार की कूद 2008 की तुलना में काफी अधिक 35.21 मीटर लंबी थी।  google image
यह चुनौती एक विशाल भीड़ के सामने संयुक्त राज्य अमेरिका के बुटे, मोंटाना में एक ईविल Knievel Days समारोह में हुई थी।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।  google image
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।


No comments :

Post a Comment