Saturday 10 June 2017

World record विश्व का सबसे मजबूत पुरुष केसे चार मोटरसाइकिलों को रोकता है। World’s Strongest Man competitor restrains four motorcycles in nail biting record attempt

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स इटालियन शो में आपका स्वागत है - एक साप्ताहिक वीडियो श्रृंखला जिसमें इटली की लो शो डेआई रिकार्ड की सातवीं श्रृंखला से सबसे आश्चर्यजनक, चौंकाने वाला और विस्मयकारी रिकॉर्ड प्रयास शामिल हैं।
आज हम जिस पुरुष के बारे में बात कर रहे है। वह ऑस्ट्रिया देश का निवासी है। जिसका मूल नाम फ्रांज है। लेकिन वह ऑस्ट्रिया में "ऑस्ट्रियन रॉक" नाम से जाना जाता है।
साहसी "ऑस्ट्रियन रॉक" चैलेंजर ने चार मोटरसाइकिलों को एक लंबी अवधि तक रोक कर एक नया रिकॉर्ड स्थापित करने का प्रयास किया और उसमे वह सफल रहा।
google image
अप भी फोटो में देख सकते है। कि फ्रांज के हाथों और पैरों में से प्रत्येक के साथ मोटरसाइकिल जुडी हुई हैं, प्रत्येक मोटरसाइकिल को पेशेवर सवारों द्वारा संचालित किया गया है, जिन्हें यह सुनिश्चित करना होता है। कि प्रत्येक मोटरबाइक का  शक्ति बल अधिक से अधिक हो।
प्रत्येक मोटरसाइकिल पेशेवर सवारों में इतालवी रोड रेसर फैब्रिज़ियो पीरवानो, यूरोपीय सुपरस्टॉक चैंपियन लोरेंजो अल्फोंसी, पूर्व ग्रांड प्रिक्स मोटरसाइकिल रोड रेसर्स एलेसेंड्रो ग्रामिग्नि और पाओलो कासोली शामिल हैं।
फ्रैंज़ को रिकॉर्ड प्राप्त करने के लिए 10 सेकेंड के लिए सभी बाइक को नियंत्रित करना था। लेकिन इस  मजबूत खिलाड़ी ने 24 सेकंड के लिए एक बहुत ही कठिन परिश्रम करके सभी  मोटरबाइक को रोके रखा। एक बिंदु पर फ्रांज का दाहिना पैर अकेले ही 175 किलोग्राम वजन को नियंत्रित करने में सक्षम रहा।
इस रिकॉर्ड से अलग भी "ऑस्ट्रियन रॉक" का  एक और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स का खिताब भी google image है। जो कंधों पर समर्थित सबसे भारी वजन को उठाने के लिए है।
उन्होंने 30 सेकंड के लिए अपने कंधों पर 560 किलो (1,234 पाउंड) का औसत वजन उठाया।
यह रिकॉर्ड 2008 में मैक्सिको सिटी, मैक्सिको में एल शो ओलिंपिको के सेट पर हासिल किया गया था।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।

No comments :

Post a Comment