Sunday 18 June 2017

World record विश्व के 3 सबसे लंबे नाखून वाले व्यक्ति/ महिला World's Longest Nails, Longest fingernails on a pair of - ever

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।


                       google image
1.ली रेडमंड
यूटा की एक महिला, जिसने 1979 के बाद से अपने नाखों को नही काटा हैं, ली रेडमंड, ने बड़ी  सावधानी से अपने नाखूनों को 8.65 मीटर (28 फीट 4.5 इंच) की कुल लंबाई तक बड़ा किया, और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दुनिया की सूची में सूचीबद्ध किया गया। लेकिन  अफसोस की बात है, फरवरी, 2009 में, ली रेडमंड ने एक कार दुर्घटना में अपने नाखूनों को खो दिया।

2.जैज आईएसन सिंकफिल्ड
अटलांटा, जॉर्जिया से एक जैज आइन्सन सिंकफिल्ड नाम की महिला, जिसका नाखून 24 इंच लंबा है वह उम्मीद करती है कि उसके मेगा मैनीक्योर नाखून उसे ओपरा और अन्य हस्तियों से मिलने का मौका देगा, लेकिन इस बीच, वह अपनी नाखूनों को बनाए रखने के लिए हर महीने सैलून में पांच घंटे के लंबे सत्र के लिए $ 250 का पे करती है।

google image
3.मेलविन फीज़ेल बूथ
मेलिन फेयज़ेल बुथे का पोंटियाक, मिशिगन, 2010 में आधिकारिक गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड के  'सबसे लंबे नाख़ून' धारक थे। उनके नाखून 9.85 मीटर (32 फुट 3.8 इंच) मापे गए।
मेलिन फिजेल बुथे, पोंटियाक, मिशिगन, का जन्म 28 नवंबर, 1948 को हुआ था। उनका 21 दिसंबर, 2009 को अचानक 61 साल की उम्र में निधन हो गया। मेल्विन ने यू.एस. सेना में सेवा की
और 27 साल की सेवा के बाद Pontiac जनरल अस्पताल से सेवानिवृत्त हुए। मेल्विन को हाथों की एक जोड़ी पर सबसे लंबे नाखूनों के लिए "गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स" द्वारा भी मान्यता दी गई थी।
 google image
दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।
यह वीडियो Guinness World Records  चैनल से ली गई है।


No comments :

Post a Comment