Thursday 15 June 2017

World record इस व्यक्ति ने पूरा शरीर जलाकर एक घोड़े द्वारा निकाली सबसे लंबी दूरी देखिए। Fearless stuntman enters Guinness World Records 2017 in flames

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।
All image google
आस्ट्रिया देश के रहने वाले जोसेफ टॉडलिंग ने तेचलम (आस्ट्रिया) नामक जगह पर 27 जून 2015 को एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। ऐसा अभी तक उनके अलावा इतनी दूरी तक किसी ने भी घोड़े के पीछे खींचने का रिकॉर्ड नहीं बनाया है।
जोसेफ टॉडलिंग ने 27 जून 2015 को पूरे शरीर के जलने पर 500 मीटर (1640.42 फीट) घोड़े के पीछे खींचते हुए गये यह रिकॉर्ड उन्होंने अपने
देश आस्ट्रिया में बनाया।
इस प्रयास के दौरान जोसेफ के पास एक ATB ड्राइव था इस ATB ड्राइव के चालक ने जोसेफ पर एक विशेष पदार्थ का लेप लगाया था। इसके बाद उनके पूरे शरीर पर आग लगा दी गई और उन्हें एक घोड़े के पीछे 500 मीटर की दूरी तक खींचा गया उन्होंने पूरे 500 मीटर की दूरी तय करने के बाद उस रिकॉर्ड को तुरंत इसी के साथ आगे बढ़ाया उन्होंने 582 मीटर (1909 फुट) की दूरी इस बार एक छोटे ट्रैक्टर के पीछे खीचकर पूरी कर ली यह दूरी भी अभीतक एक वाहन के द्वारा खींची गई सबसे लंबी दूरी है।
 google image
दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ
लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।
यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।



No comments :

Post a Comment