Sunday 30 April 2017

1007 रोबोटों ने एक साथ रोबोट नृत्य कर विश्व रिकॉर्ड कायम किया 1,007 dancing robots break world record in China

No comments :

नमस्कार


दोस्तों आज मैं आपको इस आधुनिक प्रगतिशील दुनिया के अनोखे अविष्कार रोबोट आर्मी के द्वारा बनाए गए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से अवगत कराऊंगा।
चीन के शेडोंग, क़िंगदाओ बीयर समारोह में पिछले साल के अंत में, 1007 रोबोटों ने एक साथ रोबोट नृत्य कर  के विश्व रिकॉर्ड कायम किया।

43.8 सेमी लंबा नृत्य मशीनों में से प्रत्येक को सिर्फ एक मोबाइल फोन से नियंत्रित किया गया था और रिकॉर्ड को पूरा करने के लिए इन सभी रोबोटों को 1 मिनट तक नृत्य  करना पड़ा।

आपको बता दें कि इस बियर समारोह में कुल 1040 का  रोबोट ने भाग लिया था इनमें से कुछ रोबोट बीच में ही गिर गए और कुछ रोबोट पर डांस नहीं किया गया  और  अंत में बचे 1007 रोबोटो एक साथ नृत्य  करके यह रिकॉर्ड अगस्त 2016 में कायम किया ।
इस समारोह का आयोजन ऐवर विन कंपनी और लि। द्वारा इस प्रयास का आयोजन किया गया था जो इस आयोजन में अपने उत्पादों को बढ़ावा देना चाहता था।
क़िंगदाओ स्थित एवर विन कंपनी के चीफ टेक्नोलॉजी अधिकारी क्वान जेन्यूउ, ने बताया कि रोबोट पास के मोबाइल फोन और ब्लूटूथ डिवाइस से रेडियो फ्रीक्वेंसी अवधारणा को कम करने के लिए एक विशेष एन्क्रिप्शन तकनीक से लैस थे।

इसी तरह का पहला रिकॉर्ड फरवरी 2016 में विन कंपनी और लिमिटेड ने लगभग 540 नाच रोबोटों के पिछले रिकॉर्ड को बनाया था जो इस साल के शुरू में साझे चीनी कंपनी यूबीटीईके रोबोटिक्स कॉर्प द्वारा हासिल किया गया था।
माइकल जैक्सन द्वारा 1 9 67 में इसकी रचना के बाद से, 'रोबोट' चाल एक डांस फ्लैप स्टैपल रहा है।
रोबोट वेटर को  सबसे  पहला रेस्तरां - हांगकांग में  है रोबोट रसोई के पास दो रोबोट कर्मचारी हैं, जो ग्राहकों से आदेश लेने और उन्हें अपने भोजन देने में सक्षम हैं।

अधिक जानकारी के लिए नीचे  दी गई वीडियो को देखें।


यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।

दोस्तों इस पोस्ट में बस इतना ही अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इसे लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें और  इस आर्टिकल के बारे में अपने विचार नीचे कमेंट में करें।

इसी तरह के और नए वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी के लिए हमारे Facebook पर  पेज को लाइक करें  ऑफिस में मिलता हूं ऐसे ही एक नए रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार जय हिंद वंदे मातरम !!

No comments :

Post a Comment