Wednesday 28 June 2017

World record दुनिया की सबसे बड़ी मकड़ी, Largest spider, Largest living cat, Most dangerous ant

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।


1. Largest spider, दुनिया की सबसे बड़ी मकड़ी का नाम थेरापोसो ब्लॉडी है, यह 28 सीटीमीटर  की मकड़ी रियो कैवरो, वेनेजुएला में सन अप्रैल 1965 में पाब्लो सैन मार्टिन अभियान के सदस्यों द्वारा खोजी गयी थी। इसमें 28 सेंटीमीटर (11 इंच) का रिकार्ड लेग-स्पैन था - एक डिनर प्लेट को कवर करने के लिए पर्याप्त यह प्रजाति सूरीनाम, गुयाना और फ्रेंच गयाना के तटीय वर्षा वनों में पाई जाती है, लेकिन वेनेजुएला और ब्राजील से पृथक नमूनों की सूचना भी मिली है। google image
शरीर की लंबाई: 280 मिमी, वजन: 50 ग्राम, 1804 में इसकी उम्र: 10 साल होने का पता चला।
2.सबसे बड़ी जीवित बिल्ली Largest living cat,
सबसे बड़ी जीवित बिल्ली हरक्यूलिस है, जो एक वयस्क नर लैगर (शेर एक्स टाइग्रेस हाइब्रिड) है। जो कि वर्तमान में मायरटल बीच सफारी में स्थित है, यह दक्षिण कैरोलिना, यूएसए में एक वन्यजीव रिजर्व है। बिल्ली की कुल लंबाई 3.33 मी (131 इंच) के स्तर तक मापी गयी है, इसका वजन 418.2 किग्रा (9 22 पौंड) है।
3.सबसे खतरनाक चींटी google image
Most dangerous ant
नाम
बुलडॉग एंटी (माइर्मिया पाइराइम्रिस)
कहा पे
ऑस्ट्रेलिया (ऑस्ट्रेलिया)
दुनिया की सबसे खतरनाक चींटी ऑस्ट्रेलिया के तटीय क्षेत्रों में बुलडॉग चींटी (माइर्मिया
पाइराइम्रिस) है। हमले में यह एक साथ अपनी डंक और जबड़े का उपयोग करती  है। 1936 के बाद से कम से कम तीन मारे लोग गए हैं, 1988 में एक विक्टोरियन किसान भी इसमें शामिल हैं।
चींटी ने एक हमले के दौरान अपनी क्रूरता और दृढ़ संकल्प के कारण अपना नाम अर्जित किया। यह बेहद आक्रामक है यह 15 मिनट के भीतर एक इंसान को मरने के लिए पर्याप्त है।
शरीर की लंबाई = 20 मिमी (0.07 इंच) वजन = 0.015 ग्राम (0.0005 औजे) 1793 में इसकी लाइफ 21 दिन होने का पता चला।
google image
दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो MyrtleBeachSafari चैनल से ली गई है

No comments :

Post a Comment