Monday 19 June 2017

World record अपने सिर पर एक व्यक्ति का संतुलन बना सबसे ज्यादा सीढ़िया चढ़ने वाला व्यक्ति. Vietnamese circus duo smash record for most stairs climbed with a person on the head

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में। 
google image
यह अनोखा रिकॉर्ड दो वियतनामी भाइयों ने स्पेन में बनाया है। उन्होंने लगातार स्पेन में गिरोना, सेंट मैरी के कैथेड्रल की 90 सीढ़ियों पर विजय प्राप्त की। इन दोनों भाइयों ने अपनी मूल ताकत और स्थिरता का एक असाधारण प्रदर्शन किया, एक भाई कदम उठाता रहा जबकि दूसरे भाई ने सिर के ऊपर संतुलन बनाए रखा।
google image
वियतनामी भाइयों ने 2014 में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के विशेष संस्करण के सेट पर तांग ताओ और सु ज़ेंगक्सीन (चीन) द्वारा निर्धारित 25 सीढ़ियों के पिछले रिकॉर्ड की तुलना में तीन गुना अधिक सीढ़ियों को चढ़ा।
स्पेन में गिरोना के मेयर मार्टा मैड्रेंस ने इस कार्यक्रम में भाग लिया और वियतनामी भाइयों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अपने सफल प्रयासों के बाद बधाई दी।
वियतनामी भाइयों ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से बोलते हुए, गियांग क्ओक नेगीप ने कहा: "हम 15 साल से इस कौशल का अभ्यास कर रहे हैं," कि उनके जोरदार प्रशिक्षण व्यवस्था के दौरान दोनों भाई कई बार घायल हुए हैं। google image
उन्होंने कहा, "हमने कभी-कभी सोचा था। कि एक दिन हम वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाएगे, लेकिन हम आगे बढने और भय और खतरे पर काबू पाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।"
"हम दुनिया में हर किसी को साबित करना चाहते है। कि मानव संभावनाएं अनंत हैं।"
 google image
दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।
यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है

No comments :

Post a Comment