Sunday 14 May 2017

सबसे बड़ा पोस्टर - भारतीय फिल्म बाहुबली के लिए सुपर आकार वाले प्रोमो का अविश्वसनीय वर्ल्ड रिकॉर्ड Largest poster ever - watch incredible drone footage of super-sized promo for Indian film Baahubali

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
आज मैं आपके लिए भारतीयों द्वारा बनाए गए कुछ अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आया हूं। तो चलिए जानते हैं।
1. सबसे बड़ा पोस्टर - भारतीय फिल्म बाहुबली के लिए सुपर आकार वाले प्रोमो का अविश्वसनीय वर्ल्ड रिकॉर्ड
ग्लोबल युनाइटेड मीडिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (भारत) ने बाहुबली को बढ़ावा देने के एक हिस्से के रूप में  सबसे बड़ा पोस्टर बना दिया है, जो एक बड़ी भारतीय फिल्म है। जो इस महीने की शुरुआत में रिलीज हुई थी।



भारतीय सिनेमा के इतिहास में इस फिल्म का सबसे बड़ा प्रोडक्शन है।  
सबसे बड़ा पोस्टर बिछाने में बहुत कठिनाई और कड़ी मेहनत के बाद, पोस्टर अंततः केरल में सेक्रेड हार्ट्स ग्राउंड के फर्श पर रखा गया था और 4,793.65 वर्ग मीटर (51,598.21 फीट²) के विशाल अंतरिक्ष को कवर किया गया था - 18 टेनिस कोर्ट के बराबर एक स्थान।


फिल्म पोस्टर पिछले रिकॉर्ड-होल्डिंग पोस्टर को बुलंद करता है। जिसमें 4,709.30 वर्ग मीटर (50,6 9 2.8 फीट²) का क्षेत्र था और इसे एक महीने  पहले तुर्की में इस्तांबुल में एके पार्टी (तुर्की) ने हासिल किया था।



दुनिया में सबसे बड़ा पोस्टर कैसे बनाया गया यह देखने के लिए वीडियो देखें:।
यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।




2. अधिकांश प्लास्टिक की बोतल पुनर्नवीनीकरण (आठ घंटे) (Most plastic bottles recycled (eight hours)
आठ घंटे में पुनर्नवीनीकरण की सबसे अधिक प्लास्टिक की बोतलों में कुल 23,538.90 किग्रा (51,8 9 4 एलबी) का वजन होता है और यह 4 अक्टूबर 2015 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में बिस्लेरी इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड (भारत) द्वारा हासिल किया गया था।
यद्यपि सभी बोतलों को आठ घंटे में एकत्रित नहीं किया गया था, इन सभी को केंद्रीय स्थान पर लाया गया और आठ घंटों के भीतर पुनर्नवीनीकरण किया गया।

पर्यावरण के संरक्षण और सामग्री को संरक्षित करने के लिए स्थानीय समुदाय के छात्रों को पुनरावृत्ति के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अभियान के एक भाग के रूप में यह प्रयास किया गया।


3. सबसे बड़ा टीवी रिमोट कंट्रोल Largest television remote control
सूरज कुमार मेहर और राजेश कुमार मेहर (दोनों) ने सबसे बड़े दूरसंचार रिमोट कंट्रोल का निर्माण किया। 21 सितंबर, 2015 को भारत में संबलपुर में मापा जाने वाला यह 4.5 मीटर (14 फीट 9.1 इंच) था।
आश्चर्यजनक, रिमोट कंट्रोल पूरी तरह से काम कर रहा है, और एक सामान्य आकार के टीवी पर काम करने मैं सक्षम है।

4. गांधी के रूप में तैयार किए गए अधिकांश लोगों के लिए हजारों भारतीय छात्रों का रिकॉर्ड  Thousands of Indian students break record for most people dressed as Gandhi
भारत के प्रसिद्ध अहिंसक कार्यकर्ता मोहनदास गांधी के 146 वें जन्मदिन का जश्न मनाने के लिए और पिछले साल शुक्रवार को बेंगलुरु में भारत के कन्तेरवा स्टेडियम में रिकॉर्ड-ब्रेकिंग शैली में शांति और समग्रता के अपने मूल्यों का प्रसार करने के लिए 4,605 ​​स्कूल बच्चों ने इकट्ठा किया।
वेंकट, सेंट ऐन और वीनस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन स्कूल से 6 से 14 के बीच के छात्र मोहनदास गांधी के शीर्षक के रूप में तैयार बच्चों को एकत्रित होने के लिए कहा गया और चार घंटे तक स्थिति में पहुंचने के बाद, उन्होंने सफलतापूर्वक एक रिकॉर्ड प्राप्त किया।
हर छात्र गांधीजी की पारंपरिक भारतीय धोती और शाल  पहने था, और झूठी मुंडों, गंजा टोपी, चश्मा और बांस की   छड़ी लिए हुए था।
दुनिया भर में सभी के लिए नागरिक अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन भर की लड़ाई के दौरान कथा की बलिदान के स्मरण के दौरान रिकॉर्ड चुनौती का आयोजन किया गया।
यह रिकार्ड पहली बार जनवरी 2012 में स्थापित किया गया था, जब सिर्फ 485 बच्चों ने टीआरएए सी के के.के. प्रशिक्षण संसाधन और बच्चों के लिए देखभाल (भारत) के लिए पैसा जुटाने में मदद की थी।

सरकारी गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के फैसलेदार शुक्रवार को वेंकट, सेंट ऐन और वीनस ग्रुप ऑफ इन्स्टिट्यूशंस के प्रवीण पटेल यह घोषणा करने के लिए रोमांचित थे कि स्कूल ने इस रिकॉर्ड को बच्चों के शानदार प्रदर्शन से हासिल किया है।


दोस्तों आजकी इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए और साथ ही इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर और लाइक भी करें। आपसे फिर मिलता हूं, एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम !!
अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।
यह वीडियो NEWS9 चैनल से ली गई है।

No comments :

Post a Comment