Thursday 1 June 2017

World record दुनिया की सबसे बड़ी चरवाहे बूट मूर्तिकला Largest cowboy boot sculpture

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।

1. दुनिया की सबसे बड़ी चरवाहे बूट मूर्तिकला  Largest cowboy boot sculpture
इस चरवाहे बूट मूर्तिकला की ऊंचाई 10.4 मीटर (35 फीट 3 इंच) की है, और इसका निर्माण टेक्सास के सैन एंटोनियो, बॉब वेड, 72 (यूएसए) द्वारा किया गया था।
टेक्सन ने एक वैकल्पिक कलाकार के रूप में 40 साल के कैरियर का आनंद लिया है, और मूल रूप से वॉशिंगटन डीसी के रहने वाले हैं।
विशाल जूते का मतलब वेड से बहुत अधिक है, उन्होंने उनके बारे में एक देश और पश्चिमी गीत लिखा है, जिसे "बहुत उच्च, बहुत लंबा, टू वाइड" कहा जाता है।
निर्माण की प्रक्रिया में टेक्सन को तीन महीने लग गए और अब वे सैन एंटोनियो में राजमार्ग के रखे हैं। टेक्सन गर्व महसूस करते हैं। इसे गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2016 किताब में बनाने पर, बॉब ने कहा, "मुझे दुनिया का सबसे बड़ा चरवाहे बूट होने और किसी के लिए पूरी तरह से पागल होने के लिए गर्व महसूस हो रहा है।


2. एक जीवित व्यक्ति (पुरुष) का  सबसे बड़ा पैर Largest feet on a living person – male
वेनेजुएला के रहने वाले  20 वर्षीय जियॉन ऑरलैंडो रोड्रिगेज हर्नान्डेज़, के दुनिया में सबसे बड़े पैर है। इनके पैर की लंबाई 40.1 सेमी (1 फुट 3.79 इंच के ऊपरी पैर) और 39.6 सेमी (1 फुट 3.5 9 इंच का बाया पैर है।
हर्नान्डेज़,विशेष रूप से जर्मनी से अपने जूते फिट करने के लिए ऑर्डर करना पड़ता है।



दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!

No comments :

Post a Comment