Wednesday 31 May 2017

World record इस भारतीय यूवक ने नाक के द्वारा की सबसे तेज़ी से टाइपिंग Spotlight: Fastest typing with the nose

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।


भारत  की राजधानी नई दिल्ली में रहने वाले विनोद कुमार चौधरी से मिलिए जिन्होंने टाइपिंग की एक असामान्य विधि पेस की है,और अपने कौशल को कई महीनों के गहन अभ्यास के साथ सम्मानित किया है।
नीचे दिए गए वीडियो में उसका शीघ्र प्रयास देखें।
विनोद ने नई दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के परिसर में 46.30 सेकंड के समय
के साथ एक नया रिकॉर्ड प्राप्त किया। जिसमे उन्होंने नाक द्वारा 103 वर्णों को टाइप किया।
विनोद ने कहा कि उन्हें मोहम्मद द्वारा निर्धारित पिछले रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए प्रेरित किया गया था। जो की 2014 में खुर्शीद हुसैन ने बनाया था।
विनोद ने बताया की "टाइपिंग मेरे पेशे के साथ-साथ जुनून है, जो मुझे कुछ अलग और उत्कृष्ट प्रयास करने के लिए प्रेरित करती है,"।
"मैं हमेशा से ही कुछ नवीन करना चाहता हूं, और सभी प्रतियोगिताओं में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं - इसलिए मेने नाक के साथ सबसे तेज़ी से टाइपिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके लिए मैं हर दिन कम से कम चार घंटे अभ्यास करता था।"
हमारे रिकॉर्ड टीम द्वारा निर्धारित 103 वर्णों का पाठ इस प्रकार था: गिनीज विश्व रिकॉर्ड ने मुझे यह वाक्य टाइप करने के लिए सबसे तेजी के समय में मेरी नाक द्वारा टाइप करने के लिए चुनौती दी थी ।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो  

Guinness World Records चैनल से ली गई है।

No comments :

Post a Comment