Wednesday 24 May 2017

इस युवक ने एक मिनट में अपने सिर के द्वारा हटाए अधिकांश बोतलों के (ढकन) कैप्स Martial arts student and multiple record breaker removes bottle caps with his head in latest attempt - Guinness World Records Italian Show

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
आज मैं फिर आप सभी के लिए एक और नया वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आया हूं। तो चलिए जानते हैं। उसे रिकॉर्ड के बारे में।
एक मिनट में सिर के साथ हटाए गए अधिकांश बोतल कैप्स
मुहम्मद रशीद नाम का यह व्यक्ति पाकिस्तान में रहता है, और यह एक मार्शल आर्ट्स का छात्र है। इसने अभी तक बहुत सारे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। जिनमें हाल ही में इन्होने एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड और अपने नाम किया है। इस रिकॉर्ड में इन्होने अविश्वसनीय 61 बोतलों के ढक्कन को अपने सिर से खोल दिया।

मुजाबा हसन मुगल और सईद जुनेद रेहान (पाकिस्तान) की सहायता से इस हफ्ते के एपिसोड में मुहम्मद रशीद ने एक मिनट में सबसे ज्यादा बोतल के कैप के लिए अपने रिकॉर्ड का स्मैश किया जिसमें अविश्वसनीय 61 था।
मार्शल आर्ट्स के छात्र ने प्रत्येक बंद हुई बोतल को एक टेबल के किनारे के ऊपर रखा और फिर उसके सिर के नीचे की बोतल के ऊपर से टकर मारकर टोपी को हटा दिया।
ब्लैक बेल्ट धारक मुहम्मद ने अपने पिछले कुल 40 बोतलों के रिकॉर्ड में सुधार किया, जिसे उन्होंने 2013 में पंजाब,  पाकिस्तान में पंजाब यूथ स्पोर्ट्स महोत्सव 2013 के दौरान पूरा किया।
मुहम्मद ने मार्शल आर्ट्स हथियारों की एक विस्तृत श्रृंखला, जैसे अग्निशमन कर्मचारी, ननकाकास और अपनी खुद की कोहनी का उपयोग करके बहुत से रिकॉर्ड खिताब तोड़ दिए हैं।
उनकी रिकॉर्ड उपलब्धियों में एक मिनट (128), एक मिनट (188) में एक फायर स्टॉफ के अधिकांश स्पिन और नूनाचुक (158) द्वारा एक मिनट में सबसे अधिक मिट्टी के खेल के लक्ष्य टूट गए।

दोस्तो आज के इस आर्टिकल में बस इतना ही अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो अपने सुझाव कमेंट करें। इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें, साथ ही हमारे फेसबुक पेज inwRecord को भी लाइक करें। आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार।।
जय हिंद वंदे मातरम !!
अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।

No comments :

Post a Comment