Thursday 25 May 2017

गिनीज वर्ल्ड रिकार्ड बुक 2014 के अविश्वसनीय रिकॉर्ड THE INCREDIBLE NEW ENTRANTS IN THE GUINNESS WORLD RECORDS 2014 BOOK

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
आज मैं आप सभी के लिए फिर नए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आया हूं।  तो चलिए जानते हैं। इन रिकॉर्डस के बारे में।



1.सबसे बड़ी मोटरसाइकिल: फैबियो रेगानिया (इटली) - 5.10 मीटर (16 फुट 8.78 इंच) लम्बी Largest Motorcycle: Fabio Reggiani (Italy) – 5.10 m (16 ft 8.78 in) tall

5.10 मीटर (16 फूट 8.78 इंच) का, इटली की फैबियो रेग्गनी ने दुनिया का सबसे बड़ा सवारी मोटरसाइकिल बनाई है। सामान्य मोटरसाइकिल से छह गुना बड़ी, यह 5.10 मीटर लंबी, 2.5 मीटर चोडी है और लगभग 5,000 किलो (5 टन) वजनी है।
32 वर्षीय उत्पाद डिजाइनर फैबियो रेगोंनी को इस मोटरसाइकिल को बनाने में सात महीने लगे और आठ व्यक्तियों की एक टीम ली। यह 5.7 एल वी 8 इंजन द्वारा संचालित है, जो 280 एचपी पर चल रहा है और 3 फ़ॉरवर्ड गियर्स प्लस रिवर्स है।
रेजियो इमिली से फैबियो ने हाल ही में रिकार्ड तोड़ने वाले वाहन की स्थिरता के लिए अतिरिक्त पहियों को जोड़ा है। यद्यपि यह स्टेबलाइजर्स के बिना सवारी कर सकता है, फ़ेबी का कहना है कि उन्होंने बदलाव किया क्योंकि वह "इसके खतरे को खत्म नहीं करना चाहते थे!"







2.वैक्यूम क्लीनर का सबसे बड़ा संग्रह: जेम्स ब्राउन (यूके) - 322 मॉडल Largest Collection of Vacuum Cleaners: James Brown (UK) – 322 models

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स पुस्तक में शामिल किए जाने वाले सबसे विलक्षण नए रिकॉर्डों में से एक एक 33 वर्षीय ब्रिटिश पुरुष के सौजन्य से मिलता है नॉटिंघम से जेम्स ब्राउन को अपने संग्रह में 322 विभिन्न मॉडलों के साथ, वैक्यूम क्लीनर्स का सबसे बड़ा संग्रह के मालिक के रूप में मान्यता प्राप्त है। इतना विशाल संग्रह है कि उसने उसे अपना वैक्यूम क्लीनर संग्रहालय खोलने के लिए सक्षम बनाया है
वैक्यूम क्लीनर में जेम्स की दिलचस्पी चार वर्ष की आयु से शुरू हुई, लेकिन उन्हें आठ साल की उम्र
 तक इंतजार करना पड़ा इससे पहले कि उनके माता-पिता ने उन्हें अपना पहला वास्तविक वैक्यूम क्लीनर खरीदकर दिया उस बिंदु से, उनका आकर्षण पैदा हुआ था और उन्होंने वैक्यूम क्लीनर इकट्ठा करना शुरू किया।

जेम्स के अनुसार, उनके अधिकांश संग्रह पुरानी और काफी सामान्य होने वाली मशीनों की प्रकृति के कारण मूल्यवान नहीं है। हालांकि, संग्रह में कुछ मशीनें अधिक मूल्यवान हैं क्योंकि ये वास्तविक रूप से दुर्लभ हैं, जैसे की किर्बी और स्कॉट एंड फैत्ज़र मशीन। भले ही, जेम्स कहते हैं कि वह कभी अपने संग्रह को नहीं बेचेंगे और एक दिन की कल्पना नहीं कर सकते हैं जब वह एकत्र करना बंद कर देगा।

जेम्स का कहना है कि वह गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स बुक में अपने संग्रह को मान्यता देने के लिए बहुत प्रसन्न हैं

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी अपने सुझाव हमें कमेंट में बताइए, और साथ ही इस पोस्ट को लाइक और शेयर करें। आपसे फिर मिलता हूं।  एक ऐसे ही न्यू वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार। ।
जय हिंद वंदे मातरम !!


No comments :

Post a Comment