Friday 26 May 2017

स्केटिंग द्वारा 36 कारो को पार करके इस लड़के ने बनाया नया विश्व रिकॉर्ड Six-year-old Indian boy skates under 36 cars to set new world record

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।
भारत के छः वर्षीय ओम स्वरूप गौड़ा ने 36 कारों के नीचे से सबसे लंबी दूरी तक लम्बो स्केटिंग कर एक सफल प्रयास के बाद रिकॉर्ड बनाया हैं।
भारत के कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु शहर मेंओरियन मॉल में, प्रभावशाली युवा लड़के ने अपने शरीर को सिर्फ जमीन के ऊपर रखते हुए और पूरे समय में विभाजन की स्थिति बनाए रखने के दौरान एक चौंका देने वाला 65.283 मीटर (214 फुट 2.2 इंच) की यात्रा की।
ओम अविश्वसनीय चुनौती के दौरान 36 कारों के नीचे से निकलने में कामयाब रहा।

आधिकारिक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के फैसलेकर्ता ऋषि नाथ ने यह सुनिश्चित करने के लिए इसमें भाग लिया था। कि सभी नियमों का सही ढंग से पालन किया जा सके।
इस रिकॉर्ड को स्थापित करने के लिए, पार्क किए गए वाहनों के बीच का अंतर 20 सेमी से अधिक नहीं हो सकता और प्रत्येक कार के नीचे का अंतर 35 सेमी से अधिक नहीं हो सकता।
सभी लिम्बो स्केटिंग प्रयासों के साथ, चैलेंजर के हाथों और उंगलियों को प्रयास के दौरान किसी भी समय जमीन को स्पर्श करने की अनुमति नहीं होती है।

इंडिया लाइव टुडे ने बताया कि ओम के कोच, आरवी स्केटिंग और स्पोर्ट्स क्लब के राघवेंद्र के ने कहा: "मुझे ओम पर बहुत गर्व है।"
इससे पहले, कारों के नीचे सबसे लंबी दूरी की लम्बो स्केटिंग 48.21 मीटर (158 फीट 2 इंच) थी और 2012 में कोगलपुर भारत के कागल पांच स्टार एमआईडीसी में श्री राके देशपांडे (भारत) द्वारा हासिल की गई थी।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो Guinness World Records  चैनल से ली गई है।


No comments :

Post a Comment