Friday 26 May 2017

11 वर्षीय भारतीय लड़की ने सबसे लम्बी दूरी तक लम्बो स्केटिंग करके बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड Watch incredible footage as 11-year-old Indian girl smashes lowest limbo skating record

No comments :
नमस्कार दोस्तों,
मैं आप सभी के लिए इस वेबसाइट पर हर दिन एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड लेकर आता हूं। इसी तरह के वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी आगे भी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें। तो चलिए जानते हैं। आज के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के बारे में।
ग्यारह वर्षीय सृष्टि शर्मा (भारत) ने हाल ही में 25.6 9 इंच (17 सेमी) दूरी को बिना जमीन को स्पर्श किए लम्बो स्केटिंग कर के गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स खिताब तोड़ दिया।
सृष्टि शर्मा ने यह रिकॉर्ड मार्च 2016 में बनाया था।
यह अविश्वसनीय प्रयास पिछले साल महाराष्ट्र,(भारत) के नागपुर में केंद्र बिंदु विद्यालय में हुआ था।
और लोकमत मीडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा सेव दी गर्ल चाइल्ड के लिए आयोजित किया गया था।
जैसे कि यह पहले से ही पर्याप्त चुनौतीपूर्ण नहीं है, इस शीर्षक के नियम यह बताते हैं कि प्रतिभागी के हाथ या उंगलियों को प्रयास के दौरान किसी भी समय जमीन को स्पर्श करने की अनुमति नहीं होती है।
अपने शरीर को पैर के साथ बहुत मुश्किल विभाजन की स्थिति बनाए रखने के दौरान फर्श के समानांतर अपने शरीर को पकड़ते हुए, सृष्टि शर्मा ने 10 मीटर 9 इंच (22.86 सेंटीमीटर) के पिछले रिकॉर्ड को देखा जो कि 2014 में मेद्विन् देव (भारत) ने जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम स्केटिंग रिंग में हासिल किया था।

दोस्तों आज की इस पोस्ट में बस इतना ही आपको यह पोस्ट कैसी लगी प्लीज कमेंट करके बताइए, और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ लाइक और शेयर करें। इसी तरह के और नए अनोखे वर्ल्ड रिकॉर्ड की जानकारी हिंदी में पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज जो साइड में आप को दिख रहा होगा। उसको लाइक करें।
आपसे फिर मिलता हूं। एक ऐसे ही नए वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ तब तक के लिए नमस्कार ।।
जय हिंद वंदे मातरम!!
इस रिकॉर्ड की अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे दी गई वीडियो को देखें।

यह वीडियो Guinness World Records चैनल से ली गई है।


No comments :

Post a Comment