Sunday 16 April 2017

इस भारतीय लड़की ने अपने बालों के साथ डबल डेकर बस को खींच कर बनाया गिनीज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड इतालवी शो में,

No comments :

इस भारतीय लड़की ने अपने बालों के साथ डबल डेकर बस को खींच कर बनाया गिनीज गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड इतालवी  शो  में,



गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड इटालियन शो में एक साप्ताहिक शो जिसमें आशा नाम की भारतीय महिला ने  इटली में 'लो शो डेआई रिकार्ड' की सातवीं श्रृंखला में सबसे अनोखा चौकाने वाला और  विस्मयकारी रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

आशा 'द आयरन क्वीन ‘The Iron Queen’ ने इटली में  'लो शो डेआई रिकार्ड' के सेट पर लंदन डबल डेकर बस को खींचते हुए हेयर ( महिला के द्वारा)  से निकाली गई सबसे अच्छे व बड़े वाहन के लिए आशा ने अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया।


आशा ने अपने शानदार और अपरंपरागत भारोत्तोलन के लिए सात गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स खिताब जीते हैं।
आशा ने पहले 2014 में ब्रिटेन में अपनी आंखों की कुर्सियां (महिला के द्वारा) के साथ सबसे ज्यादा वजन उठाया था।    15.15 किलो (33 पौंड 6.4 ऑउंस)


आशा रानी ने अपने  घुंघराले बालों के साथ एक अविश्वसनीय 8.5 किलो वजनी पत्थर को  अपने कानों के साथ  पांच पत्थरों को बांधकर जमीन से 10 सेंटीमीटर ऊपर उठाकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए 5 सेकंड के लिए इन पत्थरों को पकड़े रखा या उठाएं रखा  और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।
           Image result for India’s ‘Iron Queen’ hauls double decker bus with her hair in latest strength record attempt – Guinness World Records Italian Show
पिछला विश्व रिकॉर्ड 'बाल के साथ उठाए गए महानतम वजन' के लिए 2011 में स्थापित किया गया था।
यह पोलैंड से जोआना सविका द्वारा हासिल किया गया था जिन्होंने इटली में 8.4 वजनी पत्थर उठाया था।


2013 में, आशा ने ब्रिटेन के लीसेस्टरशायर में 1,700 किलो (3,745-पौंड) वैन को खींचने के लिए दोनों कानों का इस्तेमाल किया और एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया।
महिला द्वारा दाँत के साथ 25 मीटर की दूरी पर सड़क वाहन खींचने के लिए सबसे तेज़ समय 22.16 सेकंड है और आशा द्वारा पंजाब में यह हासिल किया गया था।


दोस्तों यह आर्टिकल आपको कैसा लगा प्लीज कमेंट करके बताना। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा  शेयर करें।
ताकि आपके साथ आपके दोस्तों को भी भारत की इस आयरन Queen के बारे में मालूम हो।
फिर मिलता हूं आपसे एक ऐसे ही अनोखे  गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ
अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गई इस वीडियो को देखें

धन्यवाद !

No comments :

Post a Comment