Thursday 4 May 2017

बिना किसी सहायता के उठाली 12.05 किग्रा की साइकिल ठोड़ी पर Ashrita Furman balances a bicycle on his chin in latest record challenge

No comments :
नमस्कार दोस्तों
आज मैं फिर आप सभी के लिए एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड लाया हू।
क्या आप भी इस  व्यक्ति की तरह अपनी ठोड़ी पर कुछ देर के लिए कोई वस्तु टिका  सकते हैं, नहीं ना और वह भी जब बात एक साइकिल को ठोड़ी पर सबसे ज्यादा समय तक के लिए रखने की हो।



दोस्तों आज हम बात कर रहे हैं एक अमेरिकन व्यक्ति की, जिनका नाम अश्रित फर्ममैन है।
और इनका जन्म ब्रुकलिन, न्यूयॉर्क में हुआ था। अश्रित फर्ममैन के नाम कई सारे वर्ल्ड रिकॉर्ड है, और इन्होंने इस सूची में एक और रिकॉर्ड जोड़ लिया है।
अश्रित ने पिछले साल 2016 में अपनी ठोड़ी पर अपनी बाइक ( साइकिल ) को ध्यान से रखा और इसे एक अविश्वसनीय 2 मिनट 1.45 सेकेंड के लिए अपने हाथों से छूने बिना साइकिल को हवा में उठाए रखा।
उन्होंने यह कारनामा बच्चों और दर्शकों के सामने, चेक गणराज्य में उर्स के हाडिस्टे में किया।
इस साइकिल का वजन 12.05 किग्रा था।

अश्रित फर्ममैन ने अपने इस अद्भुत संतुलन कौशल का प्रदर्शन पहली बार नहीं किया, उन्होंने पहले भी अपनी ठोड़ी पर (81) पर संतुलित अधिकांश पिंट ग्लास के लिए रिकॉर्ड बना रखा है, और चिन (1,668 मीटर / 5,472 फीट 9 इंच) पर संतुलित पूल क्यू के साथ सबसे ज्यादा दूरी की यात्रा की गई है।
अश्रित फर्ममैन एक गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ब्रेकर है। 61 साल की उम्र में फर्ममैन ने 552 अधिकारिक गिनीज रिकॉर्ड की स्थापना की है,और वर्तमान में लगभग 200 रिकॉर्ड रखे है।

जिनमें गिनीज के सबसे ज्यादा विश्व रिकॉर्ड होने का रिकॉर्ड भी शामिल है। वह 1979 से रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं, और इसी के साथ वह न्यूयॉर्क शहर में एक स्वास्थ्य भोजन स्टोर प्रबंधक भी है।





दोस्तों इस आर्टिकल में बस इतना ही, आपको यह जानकारी कैसी लगी। प्लीज कमेंट करके बताइए, और साथ ही इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर और लाइक करें।  जय हिंद वंदे मातरम !!




अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखें !
यह वीडियो Guinness World Records चैनल की है।


No comments :

Post a Comment